दुनिया के 10 करोड़पति भिखारी, NO.1 पर है यह भारतीय भिखारी

1 min read
www.wartalaap.com

दोस्तों जब भी हम बाहर जाते हैं तो हमें बाजार गया शहर में कई तरह के भिखारी नजर आते हैं। जिन्होंने मेले कपड़े पहने होते हैं और लोगों से भीख मांगते हुए दिखाई देते हैं। पर आज हम आपको उनके बारे में गजब की बात बताने जा रहे हैं आज हम दुनिया के ऐसे 10 भिखारियों के बारे में बताने जा रहे हैं (richest beggar in india) जिनके पास लाखों की नहीं बल्कि करोड़ों की संपत्ति है।

www.wartalaap.com
1.भरत जैन
सबसे पहले बात करते हैं भरत जैन कि, यह भिखारी मुंबई में भीख मांगता है और आपको विश्वास नहीं होगा कि इसके पास भीख मांगते मांगते 7000000 के दो घर हैं। और जब इससे इसकी इनकम पूछी गई तो इसकी इनकम महीने की ₹75000 आराम से बन जाती है।
www.wartalaap.com

2.संभाजी काले
यह भी भीख मांगने वाला व्यक्ति मुंबई से ही ताल्लुक रखता है। सिर्फ संभाजी काले ही नहीं बल्कि इसका पूरा परिवार भीख मांगता है और यह 1 दिन का हजार से ज्यादा रुपए कमा लेते हैं। भीख मांगी गई रकम से इनके पास आज एक फ्लैट दो घर जमीन और बैंक में कई लाख रुपए रखे हुए हैं।
www.wartalaap.com

3.साइमन राइट
अब बात करते हैं अमेरिका की, तो अमेरिका में अमेरिकी पुलिस ने साइमन राइट को भीख मांगने पर बैन लगाया था। परंतु उन्होंने भीख मांगना नहीं छोड़ा और आज तक वह भीख ही मांग रहे हैं जिसकी वजह से वह अपने इलाके के सबसे अमीर भिखारी बन गए हैं।

www.wartalaap.com

4.सर्वतिया देवी

अब बात करते हैं पटना के सुरतिया देवी की, इनके पास लाखों की नहीं बल्कि करोड़ों की संपत्ति है। और देश में जितनी भी महिला भिखारी हैं उनमें इनका नाम टॉप पर है। यह हर साल 35,000 के करीब बीमा किस्त भर्ती हैं और पटना में अशोक सिनेमा घर के पीछे इनका एक अपना अपार्टमेंट भी है।

www.wartalaap.com
5.टेड विलियम्स
एक समय ऐसा था कि टेड विलियम्स जो कि अमेरिका के रहने वाले हैं। वह बहुत ही गरीब थे उनके पास पेट भरने तक के लिए भी अनाज मौजूद नहीं होता था। उन्हें संगीत से बहुत लगाव था। भीख मांगते मांगते उन्होंने लाखों की संपत्ति बना ली और आज उनका यूट्यूब पर खुद का चैनल भी है जिससे उन्हें अलग से इनकम होती है।

www.wartalaap.com
6.रोंगफेंग

अब बात करते हैं चीन के रोंगफेंग की जो कि बहुत ही गरीब थे। वह सड़कों पर भीख मांगकर अपना दिन गुजारते थे। एक दिन एक महिला ने उनकी हालत देखी और उन पर तरस आ गया और वह (richest beggar in india) रोज उन्हें खाना देने लगी और कुछ पैसे भी देने लगी। उन पैसों से रोंगफेंग ने एक बिजनेस शुरू किया और आज वह बहुत ही अच्छी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं।

www.wartalaap.com
7.ईशा
सऊदी अरब में ईशा नाम की एक महिला थी। जिसकी उम्र 100 साल की थी उसने भीख मांग कर बहुत बड़ी रकम यानी कि अरबों में पैसे जमा किए थे। यह बात अलग है कि अब वह इस दुनिया में नहीं है।

8.कोरी

मेहनत कैसे की जाती है और उसका अगर आपको सबक लेना है, तो आपको न्यूयॉर्क कोरी से जरूर लेना चाहिए। सबसे पहले उन्होंने भीख मांगना शुरु किया और भीख मांगे हुए पैसों से वह पहले न्यूज़पेपर खरीदने लगे और उन न्यूज़पेपर को बेचकर उन्होंने पैसा कमाना शुरू किया और आज वह अच्छी खासी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं।
www.wartalaap.com

9.लक्ष्मी दास
लक्ष्मी दास जो कि कोलकाता में रहती हैं।उन्होंने 1964 से कोलकाता में भीख मांगना शुरू किया। तब उनकी उम्र महज 16 साल की थी और भीख मांग कर उन्होंने बहुत सारा पैसा इकट्ठा किया और आज वह बहुत ही अच्छी जिंदगी व्यतीत कर रही है।
www.wartalaap.com

10.कृष्ण कुमार गीते

मुंबई के सीपी टैंक के पास कृष्ण कुमार भीख मांगते हैं और उनकी आमदनी सुनकर आप दंग हो जायेंगे। वह 1 दिन का करीबन 15 सो रुपए कमा लेते हैं और इसी कमाई से उन्होंने नालासोपारा में एक अच्छा खासा फ्लैट भी खरीदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »