बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान ने इस दुनिया को कहा अलविदा

1 min read
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान ने इस दुनिया को कहा अलविदा

अपनी बेबाक डायलॉग डिलीवरी और ऊम्दा एक्टिंग से हर किसी को इंप्रेस कर देने वाले इरफान आज इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। इरफान खान का निधन बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में 54 साल की उम्र में हो गया। इरफान काफी लंबे से बीमार चल रहे थे। बीते दिन उन्हें अस्पताल में ठीक से सांस न ले पाने की वजह से भर्ती कराया गया था। बॉलीवुड में इरफान खान को खोने से शौक का माहौल है। सोशल मीडिया पर इरफान खान के निधन की खबर सुनकर आसूंओं का सैलाब आ गया है। इसफान खान के जाने की कमी हर किसी को खलेगी।

शूजीत सरकार ने ट्विट कर दी खबर

अस्पताल के डॉक्टर की बात करें तो उन्होंने बताया कि इरफान खान काफी समय से पेट की समस्या से जूझ रहे थे। उन्हें कोलन इंफेक्शन हुआ था जिस वजह से उनकी हालत बिगड़ गई। इरफान खान के निधन की सबसे पहले खबर शूजीत सरकार ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी। शूजीत सरकार ने ट्विट में लिखा कि, ”मेरा प्यारा दोस्त इरफान. तुम लड़े और लड़े और लड़े. मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा. हम दोबारा मिलेंगे. सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं. तुमने भी लड़ाई लड़ी. सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थीं तुमने सब दिया. ओम शांति. इरफान खान को सलाम”।

कुछ दिन पहले हुआ था मां का निधन

आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले इरफान खान की मां का भी निधन हुआ था, लेकिन अपनी खराब हालत के चलते वे अपनी मां के अंतिम संंस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए थे। मां के निधन के महज कुछ दिनों बाद ही इरफान खान का निधन बुधवार को हो गया है।

दो साल पहले हुई थी ये बीमारी

आपको बता दें कि इरफान को दो साल पहले एक रेयर बीमारी ने घेर लिया था। उनको न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था जो बेहद रेयर बीमारी है। उनका इस बीमारी का इलाज विदेश में चल रहा था और वह ठीक भी हो गए थे। भारत लौटने के बाद उन्होंने फिल्म की शूटिंग भी की थी। उन्होंने हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म अंग्रेज़ी मीडियम में मुख्य भूमिका निभाई थी। किसे पता था कि यह फिल्म उनके करियर की आखिरी फिल्म होगी।

अंग्रेज़ी मीडियम बनी आखिरी फिल्म

उनके जैसा अनोखा एक्टिंग स्टाइल और डायलॉग डिलीवरी बड़े से बड़े अभिनेता के लिए कर पाना मुश्किल है। सिर्फ अपनी जबरदस्त एक्टिंग, आंखों से सब कह जाने वाला हुनर से सबके दिलों पर राज करने वाले इरफान  के जाने का गम हर किसी को है। उनके यूं अचानक इस दुनिया से अलविदा कहने पर उनके फैंस और बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमे में हैं। बता दें कि इरफान  के सेंस ऑफ ह्यूमर के आगे हर कोई फेल था। ओमपुरी साहब के बाद बॉलीवुड को किसी की कमी खलेगी तो वो इरफान  है। इरफान खान की कमी बॉलीवुड में वर्षों तक खलती रहेगी।

Translate »