यह है दुनिया के 4 बड़े झूठ,99% लोग नहीं जानते

1 min read
दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसी सच्चाई बताने जा रहे हैं जिसे सिर्फ 99% लोग नहीं जानते होंगे और आज हम आपके सामने ऐसे चार झूठ के ऊपर से पर्दा उठाएंगे जिन्हें सुनने के बाद आप सब हैरान हो जाएंगे।

1- दोस्तों हम सब इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि माइकल जैकसन दुनिया में डांस के बादशाह माने जाते हैं। उन्होंने अब तक बहुत सारे ऐसे मूव किए हैं जिसे (4 big lies of the world) अभी तक कोई कर नहीं पाया है। उनके मूव के बारे में लोग बहुत सारी तारीफ करते हैं। एक मूव ऐसा भी था जिसमें वह पूरी तरह से नीचे झुक जाते थे। पर आपको जानकर हैरानी होगी कि वह नीचे अपनी बॉडी की वजह से नहीं बल्कि अपने जूते के नीचे लगी हुई किल की वजह से झुकते थे। जी हां सही सुना आपने उनके जूते के नीचे कील लगी रहती थी जिसकी वजह से वह नीचे तक झुकते थे।

2- दोस्तों अगर इंसेक्ट की बात की जाए तो हर किसी को इंसेक्ट में तितली जरूर पसंद होती है। हर व्यक्ति उसे पसंद करता है हर कोई यह जानता है कि तितली को फूल बहुत पसंद है। उसे फूल और पत्तियां खाना बहुत अच्छा लगता है। पर बहुत ही कम लोग जानते हैं कि तितली को गोबर और मरे हुए जानवर खाना बहुत अच्छा लगता है।


3- हम लोग सोचते हैं कि हमेशा खेल के मैदानों की घात इतनी सुंदर क्यों होती है। आखिर में वही हरी हरी क्यों होती है। दोस्तों आपको जानकर हैरानी होगी कि क्रिकेट या फिर फुटबॉल के मैदान की घास इतनी हरी-भरी इसलिए होती है क्योंकि उसे कलर किया जाता है। जिसकी वजह से वह सुंदर दिखाई देती है। अगर उस तरह की घास हम अपने घर पर  उगाने की कोशिश (4 big lies of the world) करेंगे तो यह मुमकिन नहीं है क्योंकि  मैदानों की घास को कलर किया जाता है ना कि वह प्राकृतिक रूप में ऐसी होती है।

4- टीवी में हमेशा दिखाया जाता है कि साबुन हमेशा बैक्ट्रिया को मार देता है या यूं कह लीजिए टीवी में यह दिखाया जाता है कि 99% बैक्टीरिया साबुन लगाने से मर जाते हैं। परंतु सच्चाई यह है कि बैक्टीरिया कभी भी साबुन से नहीं मरते हैं बल्कि वह हाथों से धूल जाते हैं साबुन कभी भी बैक्टीरिया को मारता नहीं है उन्हें हाथों से साफ कर देता है।
   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »