Coronavirus: Bebo और Lolo के बाद इन टीवी सेलेब्स ने पीएम केयर्स फंड में दान किए इतने लाख

1 min read
टीवी सेलेब्स

नई दिल्ली : Coronavirus टीवी सेलेब्स कोरोना के कहर ने इन दिनों दुनियाभर में तहलका मचा रखा हुआ हैं,इस वारयस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना वारयस के कहर की वजह से पीएम मोदी (pm modi ) ने पूरे देश को 21 दिनों के लिए Lockdown कर दिया गया है। इस लॉकडाउन की वजह से देशभर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लॉक डाउन की वजह से जहां एक तरफ सरकार और टीवी सेलेब्स लोगों से घर रहने की अपील कर रहे हैं। वहीं कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बाद अब टीवी स्टार्स इस मुश्किल समय में कोरोना से लड़ने वालों की आर्थिक मदद कर रहे हैं। बीते दिनों पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक राहत कोष की जानकारी भी दी, थी, जिसमें जो भी लोगों के जरिए दान किया जायेगा उसका का इस्तेमाल देश की किसी भी विपदा से लड़ने के खिलाफ किया जाएगा। पीएम मोदी के इस एलान के साथ ही कई बॉलीवुड सितारों ने लाखों- करोड़ों में रुपये दान दिए हैं।

 

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड सेलेब्स के अलावा टीवी स्टार्स में अभी तक किसने कितना दान दिया है।

टीवी सेलेब्स रुबीना दिलैक ने पीएम केयर फंड में किया दान

सबसे पहले करते हिअ कि टीवी ऐक्टस छोटी बहू यानी रुबीना दिलैक की उन्होंने हाल ही में पीएम केयर फंड में 4 लाख रुपए डोनेट किया है। रुबीना दिलैक ने इस बात की जानकारी अपने इंस्टाग्राम के जरिए अपने फैंस को दी हैं। रुबीना के अलावा इस लिस्ट में टीवी एक्टर अर्जुन बिजलानी का नाम भी शामिल हैं उन्होंने पीएम फंड में 10 लाख दान किया है। बता दें कि अर्जुन बिजलानी ने पीएम केयर्स फंड में 5 लाख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 लाख का दान किया है।

 

 

 

इसके साथ मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये दान किए हैं। कपिल शर्मा ने इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया के जरिए दी थी। वहीं मनीष पॉल ने पीएम केयर्स फंड में 20 लाख दान किए हैं।

करिश्मा कपूर ने दान किए इतने।

वहीं अब बॉलीवुड सेलेब्स की बात करें तो करिश्मा कपूर ने भी पीएम केयर्स फंड और सीएम रिलीफ फंड में दान किए है, इस बात की जानकारी खुद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाई हैं। करिश्मा ने एक फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा -, ‘हमने डोनेट किया, आप भी प्लीज डोनेट करें…एक छोटा-सा योगदान कई जिंदगियों को बदल सकता।’ करिश्मा में मगर इस बात का उजागर नहीं किया है कि उन्होंने कितना दान किया है

 

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने भी पीएम केयर्स फंड में 25 लाख रुपये की मदद की है। इसके अलावा वह कई दिहाड़ी मजदूरों के खाने का इंतजाम भी कर रही हैं। इस बात की जानकारी उनकी बहन रंगोली ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। गौरतलब है कि अक्षय कुमार के अलावा वरुण धवन ने भी 55 लाख रुपये का दान दिया है। वरुण ने 30 लाख पीएम राहत कोष जबकि 25 लाख रुपये महाराष्ट्र सरकार को दान में दिए हैं।

 

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान देहाड़ी मज़दूरों का हो रहा हैं, जिनकी मदद करने के लिए सरकार से लेकर बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स आगे आ रहे हैं।

Translate »