Aurangabad Train Accident : औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर 16 मजदूरों की मौत, इस मंजर को देखने के बाद सिहर उठे लोग

1 min read
Aurangabad Train Accident : औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर 16 मजदूरों की मौत, इस मंजर को देखने के बाद सिहर उठे लोग

औरंगाबाद: जहां देशभर में कोरोना को लेकर लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ प्रवासी मजदूरों को लेकर अब एक दर्दनाक खबर सामने आ रही हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद ( Aurangabad train accident news)
में ट्रेन की चपेट में आकर 16 मजदूरों की मौत हो गई है। देशभर में चल रहे लॉकडाउन की वजह से सुविधाओं के अभाव में अपने घरों के लिए पैदल सफर शुरू किया।

ट्रैक के रास्ते जा रहे मजदूर मालगाड़ी की चपेट में आ गए। ये हादसा सुबह करीब 6.30 बजे हुआ। ये लोग रेल पटरी के सहारे जालना से भुसावल जा रहे थे। Aurangabad train accident प्रवासी मजदूरों थकान के कारण पटरी पर बैठ गए और वहीं सो गए। मज़दूरों ने सोचा की अभी तो ट्रेन बंद हैं, लेकिन एक मालगाड़ी ने चपेट में ले लिया। इस हादसे के बाद पटरियों पर बिखरे रोटी के टुकड़े भी देखने को मिले, इस हादसे को जिसने भी देखा वो सिहर उठा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा – ”औरंगाबाद में रेल हादसे की खबर से दुखी हूं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मरने वाले मजदूरों के परिवार वालों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है।

 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ”आज 5:22 AM पर नांदेड़ डिवीजन के बदनापुर व करमाड स्टेशन के बीच सोये हुए श्रमिकों के मालगाड़ी के नीचे आने का दुखद समाचार मिला. राहत कार्य जारी है, व इन्क्वायरी के आदेश दिये गए हैं. दिवंगत आत्माओं की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.”

 

Translate »