Coronavirus Updates In India: अब तक देशभर में कोरोना के इतने केस आए सामने, बंद होगा सिद्धि विनायक मंदिर

2 min read
"coronavirus"

नई दिल्ली : दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ हैं। Coronavirus की वजह से अब लोग अपने घरों से बहार निकलने में भी डर रहे हैं। बच्चों से लेकर हर आयु के लोगों के बीच इस वारयस को लेकर भय सा बना हुआ हैं। दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों के आकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं।

 

आज शाम से बंद होगा सिद्धि विनायक मंदिर

वहीं अब कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र में स्थित सिद्ध विनायक मंदिर को भी आज शाम 7 बजे से बंद करने का फैसला लिया गया है। अगले फैसले न लिए जाने तक मंदिर बंद ही रहेगा इसको खोला नहीं जाएगा। वहीं दूसरी तरफ कोरोना की डर से यूपी सरकार ने एक आदेश जारी किया है, यूपी सरकार ने आगरा, नोएडा गाजियाबाद, लखनऊ समेत 11 जिलों में मॉल, सिनेमा, क्लब, 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा कर दी हैं।

शेयर बाजार पर कोरोना असर

भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या में रोजाना इजाफा देखने को मिल रहा हैं। उत्तराखंड में भी कोरोना के एक मामले की पुष्टि होने के साथ 112 केस कन्फर्म हो गए हैं। जहां लगभग 13 मरीज़ के ठीक होने की भी बात कही जा रही हैं, जबकि 2 की मौत हो चुकी है। वहीं शेयर बाजार पर भी कोरोना कहर बनकर टूट पड़ा हैं। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 756.10 अंक (7.60%) लुढ़ककर 9,199.10 पर बंद हुआ। 12 मार्च को सेंसेक्स 2,919 अंक लुढ़क गया था।

 

Coronavirus को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि धारा 144 लगाना गलत है. ये लॉ एंड आर्डर का मामला नहीं है। कोरोना से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। बिहार के 6 जिलों में लागू धारा 144 को हटा दिया गया है। कोरोना पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि With today’s SAARC conference world has witnessed dawn of a new kind of diplomacy, which sets an example for the world to follow. शाह ने कहा- दुनिया में एक नई तरह की कूटनीति की शुरुआत हुई है।

 

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री को भी काफी बड़ा झटका लगा हैं

भारतीय वन सेवा के एक ट्रेनी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है। बता दें कि उसने हाल ही में उन्होंने स्पेन की यात्रा की थी। कोरोना की वजह से आम लोगों के साथ साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री को भी काफी बड़ा झटका लगा हैं। आईफ़ा पुरस्कार और ज़ी सिनेमा अवॉर्ड के आयोजन भी रद्द कर दिए गए हैं। Coronavirus की वजह से रोहित शेट्टी ने 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज़ डेट ही टाल दी है।

 

Translate »