पति के पैरों की इस उंगली से जानें वो आपके लिए भाग्यशाली हैं या नहीं

1 min read
पति के पैरों की इस उंगली से जानें वो आपके लिए भाग्यशाली हैं या नहीं

ज्योतिषी शास्त्र में कई तरह के शास्त्रो को महत्व स्थान दिया गया है। परंतु जिसे सबसे ज्यादा महत्व स्थान दिया गया है वह समुद्र शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जिंदगी के बारे में कई तरह की बातें जानते हैं और यह भी जान सकते हैं कि वह कितना भाग्यशाली हो सकता है। भविष्य पुराण में ब्रह्माजी ने इन सब बातों का जिक्र किया है। उसके स्वभाव के बारे में जानना चाहते हैं तो आप उसके अंगों को यानी कि नाखूनों को, दाढ़ी मूंछ के बालों को बहुत ध्यान से देखें और मात्र उसके देखने पर से ही आपको पुरुष के स्वभाव के बारे में खास बातें पता चल जाएगा और आपको उसके स्वभाव के बारे में जानने में आसानी होगी। चलिए आज हम आपको बताते हैं और उसके स्वभाव और भविष्य को समझने के लिए आप कुछ खास चीजों की आवश्यकता हो सकती है।

1. कमर्शियल शास्त्र के हिसाब से अगर कोई भी पुरुष के अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे से बड़ी दिखाई दे तो समझ लीजिए ऐसा पति पत्नी के लिए बहुत ही भाग्यशाली साबित होगा।

2. बात करते हैं पुरुषों की पेट तो जिन पुरुषों का पेट भरा हुआ सीधा गोल दिखाई देगा। ऐसे लोग बहुत ही  धनी होते। उनकी पूरी जिंदगी आराम से कटती हैं जिंदगी में बहुत सारे सुख मिलते हैं।

3. जिन पुरुषों के  गाल बहुत ही नरम और भरे हुए दिखाई देते हैं और उनके पैरों में पसीना भी नहीं आता है उन्हें भी दुनिया में बहुत सारे सुख सुविधाएं मिलती है।

4. जिन पुरुषों के पैरों के अंगूठे बहुत ही ज्यादा मोटे होते हैं उनकी किस्मत उनका साथ नहीं देती है उन्हें बहुत सारे दुखों का सामना करना पड़ता है। और ऐसे पुरुष अपनी पत्नी के लिए  लकी नहीं होते हैं ।

5. कुछ पुरुषों के पैर सफेद बड़े नाखून वाले दिखाई देते हैं ऐसे पुरुष  सामान पुरुषों से बिल्कुल ही अलग होते हैं। उन्हें जिंदगी में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है उनकी जिंदगी में धन की कमी हमेशा बनी रहती है ।

6. अब बात करते हैं उन पुरुषो की जिनको शरीर में में जांघ लंबी मोटी और भरी हुई दिखाई होती है ऐसे पुरुष भाग्य के बहुत ही अच्छे होते हैं और धन और सुख से संपन्न होते हैं ।

7. कुछ पुरुषों के घुटने पर हड्डी दिखाई देती है ऐसे पुरुषों को छोटी-छोटी खुशी और छोटी-छोटी सफलताओं के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »