भविष्य का संकेत देते हैं ये जानवर जानिए

1 min read

धर्मशास्त्र के अंदर बहुत सारी ऐसी चीजें हैं अगर उन्हें अवसर या किसी से भी जोड़ा जाए तो बहुत सारे शुभ और अशुभ संकेत मिलते हैं। हिंदू धर्म में केवल पेड़ पौधों के लिए ही नहीं बल्कि जानवरों और पक्षियों को भी देवताओं की सवारी माना जाता है और उनके साथ जोड़ा जाता है

यह बात अलग है कि आजकल के जमाने में ज्यादातर लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए या फिर अपनी तन्हाई को दूर करने के लिए पशु पक्षी पाल लेते हैं। परंतु कई बार ऐसा होता है कि हम यात्रा कर रहे होते हैं या फिर रास्ते में जा रहे होते हैं तो हमें कोई जानवर दिखाई देता है। तो उसके पीछे (भविष्य का संकेत देते हैं ये जानवर) एक खास रहस्यमयी संकेत होता है आज हम आपको उन्हीं रहस्य के संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर आप रास्ते में जा रहे हैं और आपको बाज दिख जाए तो इसका भी एक रहस्यमई संकेत होता है। जैसा कि आप सब जानते हो कि बाज की आंखें बहुत ही तेज होती हैं और वह बहुत दूर तक देख सकता है। तो इसका मतलब यह है कि आपको अपनी जिंदगी की काफी सारी चीजों पर बहुत ज्यादा फोकस करने की जरूरत है। या फिर आपके जिंदगी में कुछ ऐसा घटित होने वाला है जिसे सुलझाने के लिए आपको पूरी तरह से ध्यान देना होगा।

अगर आपको रास्ते में अचानक से चील दिख जाए तो इसका मतलब यह है कि आपके पूर्वज आप से काफी खुश हैं और आपकी जिंदगी में जो भी शुभ काम होंगे। उसमें उनका पूरा आशीर्वाद है इसके अलावा चील का दिख जाना इस बात का भी प्रतीक है कि आपकी आने वाली जिंदगी में आपको व्यापक परिवर्तन करने पड़ सकते हैं।

अगर आपको रास्ते में बार-बार उल्लू की तस्वीर दिखती है या फिर उल्लू दिख जाता है तो इसका मतलब यह है कि आपके अंदर भरोसे की कमी है। आपको अपने ऊपर पूरा भरोसा रखना चाहिए। आप जो भी काम करें यह सोचकर करें कि आप बिल्कुल सही कर रहे हैं। आप हमेशा अपनी आत्मा की सुने और अपने आप पर पूरी तरह से विश्वास करते रहे।

अगर आपको रास्ते में कहीं तोता दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपका कोई अपना बीमार है। या फिर कोई पूर्वज रिश्तेदार आपसे अपने मन की बात कहना चाहते हैं। आप जिस भी दिशा में अपने कदम बढ़ा रहे हैं वह सही दिशा है। जो भी काम करें पूरा मन लगाकर करें ल। उसमें अपनी जान डाल दें सफलता आपके कदम चूमेगी।

अगर आपको कहीं पर सांप की तस्वीर दिखाई देती है या फिर रास्ते में आपको सांप दिखाई देता है। तो इसका मतलब है कि आपको अपनी जिंदगी में बहुत सारे कामों में विकास करना है। बहुत सारे ऐसे (भविष्य का संकेत देते हैं ये जानवर) काम है जिन को नई दिशा देने बहुत जरूरी है। जो भी काम आप करें उसको हजार बार सोच विचार कर ही करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »