चीन में इस तरह हो रहा “Coronavirus” वायरस का ईलाज, बेरहमी का वीडियो हुआ वायरल 

1 min read

courtesy: social media

नई दिल्ली, 13 फरवरी 2020ः चीन में Coronavirus से मरने वालों का आंकड़ा एक हजार के पार चला गया है। वहीं दूसरी ओर अब तक संक्रमण पर काबू पाने में असमर्थ रहा चीन अब हिंसा पर उतर आया है। हाल ही में चीन के वीबो पर एक वीडियो वायरल हुआ। वीबो चीन (China)का ट्विटर जैसा  एक सोशल मीडिया एप है। वीडियो में दिख रहा  कि हेल्थ वर्कर एक महिला की कोरोनावायरस जांच के लिए टेंप्रेचर लेना चाहता है। जब महिला उसे मना करती है तो वह उसके चेहरे पर घूसे मारने लगता  है । इससे पहले भी चीन से ऐसे कई वीडियो वायरल हो चुके हैं जिसमें लोगों के साथ ईलाज के नाम पर ज्यादती की जा रही है।

http://www.youtube.com/watch?v=DAEc1rx4nHg

वायरल विडियो को अब तक एक करोड़ लोग देख चुके है। माना जा रहा है कि यह वीडियो दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत का है। हालांकि वीडियो में मौजूद महिला और उसके साथ मारपीट करने वाले हेल्थ वर्कर की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। बहरहाल इसकी जमकर निंदा की जा रही है।

कोरोना वायरस का नया नाम

विश्व स्वास्थ संगठन यानी डब्ल्यूएचओ ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेने वाले इस कोरोना वायरस का नामकरण कर दिया है। यह अब सीओवीआइडी-19 कहलाएगा। यह वायरस पूरी दुनिया के करीब 35 देशों  देशों  में 70,000 लोगों को संक्रमित कर चुका है। साथ ही इससे अबतक 1,665 जानें जा चुकी हैं। वहीँ अफ्रीका में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया है।

एक हफ्ते में काम पर लौटेंगे लोग

चीन में Coronavirus स्वास्थ स्तर पर नाजुक हालातों को मद्देनजर लोगों को भीड़-भाड़ से बचने की सलाह दी गई है इसके बावजूद लोग एक सप्ताह में काम पर लौटेंगे। दरअसल वायरस से खतरे के चलते चीन में कारोबार तकरीबन ठप हो गया है। इससे कंपनियों पर संचालन जल्द शुरू करने का दबाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »