ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि थप्पड़ खाने से भी बढ़ती है चेहरे की खूबसूरती

1 min read

जी हां सुनने में अजीब लगता है लेकिन यह पूरी तरह से सच है कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स के अलावा थप्पड़ खाने से भी आपकी खूबसूरती में काफी निखार आता है। आजकल हर कोई इस कोशिश में लगा है कि (slap therapy) वह अपने आप को काफी खूबसूरत बना सके। खुद की खूबसूरती को निखारने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। कई लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स लगाते हैं, तो वहीं कई लोग घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह खुद को थप्पड़ मार कर अपनी त्वचा को आप ग्लोइंग बना सकते हैं। 

स्लैप थेरपी:

हाल ही में आई एक शोध के मुताबिक थप्पड़ मारा जाए तो चेहरे पर खून का बहाव तेजी से बढ़ता है और हमारी स्किन एनर्जेटिक हो जाती है। जब हम अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर या क्रीम लगाते हैं तो उससे भी हमारा ब्लड फ्लो तो बढ़ता है, लेकिन वह इतनी एनर्जेटिक ठीक नहीं होती जितनी कि थप्पड़ मारने से होती है। 

वैज्ञानिकों की मानें तो थप्पड़ माने कॉलोजन का कार्य भी होता है। जिससे हमारी स्किन (slap therapy) में काफी निखार आता है। लेकिन थप्पड़ मारने का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं होता कि आप खुद को चोट पहुंचाए। 

ये है इसका तरीक:

बस आपको अपनी स्क्रीन पर थोड़ा सा प्रेशर डालना है ताकि ऐसा करने से आपके ब्लड का फ्लो बढ़े। जब आप ऐसा करेंगे तो आपकी स्किन में काफी ताजगी आएगी। स्लैपिंग थेरेपी करने से ऑयल और क्रीम को आसानी से अब्जॉर्ब कर सकती है। जिससे हमारी स्किन नरम बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »