सामंथा अक्किनेनी और श्रुति हासन ने 114 साल पुरानी पेंटिंग्स को किया फिर से ज़िदा, देखिए फोटोज़

मशहूर भारतीय पेंटर और आर्टिस्ट राजा रवि वर्मा की प्रसिद्ध पेंटिंग्स को रिक्रिएट करके फैशन फटॉग्रफर जी वेंकट राम ने उनकी पेंटिंग्स में फिर से जान फूंक दी है. उन्होंने वर्मा की पेंटिंग्स को साउथ की जानी-मानी अदाकाराओं के साथ फिर से रिक्रिएट किया है.

श्रुति हासन और समांथा, जी वेंकट के कैलेंडर फोटोशूट में इतने खूबसूबरती से इन तस्वीरों की तरह पोज दे रही हैं जिसे देखने पर लगता है कि उन्होंने इन 114 साल पुरानी पेंटिंग्स में फिर से जान फूंक दी हो. साउथ की बाकी टॉप एक्ट्रेस भी इस शूट का हिस्सा रहीं. आइए देखते हैं ये तस्वीरें-

सामंथा अक्किनेनी

source: Instagram

सामंथा अक्किनेनी ने राजा रवि वर्मा की एक मशहूर पेंटिग को रिक्रिएट किया है. अपनी तस्वीर के साथ-साथ उन्होंने ऑरिजनल पेंटिंग की तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर शेयर की और लिखा, ‘जी वेंकट राम आपके साथ काम करके बहुत मजा आता है. NAAM के लिए राजा रवि वर्मा की पेटिंग को रिक्रिएट किया। बहुत खुश हूं कि मैं इस महत्वपूर्ण प्रॉजेक्ट का हिस्सा बन सकी।’ सामंथा की इस तस्वीर को देखकर लग रहा है मानो उन्होंने राजा रवि वर्मा की पेटिंग में जान फूंक दी हो.

श्रुति हासन

source: Instagram

source: Instagram

कमल हासन की पुत्री श्रुति हासन भी इस एंशियेंट कैलेंडर शूट का हिस्सा बनी. उन्होंने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर राजा रवि वर्मा की तस्वीर के साथ अपनी तस्वीर शेयर की. उन्होंने कैप्शन में लिखा ‘मैं इस शूट का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं.

ऐश्वर्या राजेश

https://www.instagram.com/p/B8HKveep3Oh/

source: Instagram

साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकीं ऐक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश ने भी राजा रवि वर्मा की एक मशहूर पेंटिंग को रिक्रिएट कर पोज़ दिया है. ऐश्वर्या ने 2017 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘डैडी’ में काम किया था.

लक्ष्मी मंचू

https://www.instagram.com/p/B8IxVreJMkh/

source: Instagram

साउथ के मशहूर निर्देशक मोहन बाबू की बेटी लक्ष्मी मंचू भी राजा रवि वर्मा की तस्वीर को रिक्रिएट कर कैलेंडर गर्ल बनी हैं. साउथ सिनेमा के साथ ही यह अमेरिकन टेलिविज़न में भी काम कर चुकी हैं. इन्होंने अमेरिकी टीवी सीरीज़ ‘लास वेगास’ में एक छोटी सी भूमिका निभाई थी.

खुशबू सुंदर

https://www.instagram.com/p/B8IzOAKJZkf/

source: Instagram

जी वेकंट राम के कैलेंडर के लिए राजा रवि वर्मा की एक पेटिंग के पोज में ऐक्ट्रेस खुशबू सुंदर भी शामिल हुईं. खुशबू बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकीं हैं. इन्होंने ‘मेरी जंग’ (1985), जानू (1985), दीवाना मुझसा नहीं (1990) में काम किया है.

कौन थे राजा रवि वर्मा?

source:

राजा रवि वर्मा एक ऐसे पेंटर थे जिन्होंने कला के क्षेत्र में कई हैरान कर देने वाले प्रयोग किए हैं. इन्होंने ने ही सबसे पहले देवी-देवताओं को तस्वीरों में उकेरा था. इनके चित्रों की सबसे बड़ी विशेषता हिंदू महाकाव्यों और धर्मग्रन्थों पर बनाए गए चित्र हैं. अक्टूबर २००७ में उनके द्वारा बनाई गई एक ऐतिहासिक कलाकृति, जो भारत में ब्रिटिश राज के दौरान ब्रितानी राज के एक उच्च अधिकारी और महाराजा की मुलाक़ात को चित्रित करती है, 1.24 मिलियन डॉलर में बिकी.

राजा रवि वर्मा पर बनी है फिल्म

source:

फ़िल्म निर्माता केतन मेहता ने राजा रवि वर्मा के जीवन पर फिल्म बनायी थी. मेहता की फिल्म में राजा रवि वर्मा की भूमिका अभिनेता रणदीप हुड्डा ने निभायी थी और फिल्म की अभिनेत्री नंदना सेन थीं. इस फिल्म की खास बात यह है कि इसे हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में एक साथ बनाया गया है. अंग्रेजी में इस फिल्म का नाम है “कलर ऑफ पैशन्स”, वहीं हिन्दी में इसे “रंग रसिया” नाम दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »